जन सामान्य के आवेदनों का करें तत्परता से निराकरण – कलेक्टर श्रीमती चौहान

ग्वालियर 17 जून 2025/ जन-सुनवाई में जन सामान्य से प्राप्त आवेदनों का निराकरण तत्परता से व समयबद्ध कार्यक्रम के तहत करें। यह निर्देश कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने जिला प्रशासन एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को दिए। उन्होंने मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित जन-सुनवाई सभागार में आमजन की समस्यायें सुनीं और उनके आवेदनों के निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। कलेक्टर श्रीमती चौहान ने जन-सुनवाई के बाद कलेक्ट्रेट स्थित अपने कक्ष में भी लोगों को बुलाया और एक – एक कर सभी की समस्यायें सुनीं।
मंगलवार 17 मार्च को कलेक्ट्रेट की जन-सुनवाई में 174 लोगों की सुनवाई हुई। कलेक्टर श्रीमती चौहान एवं जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने जन सामान्य की समस्यायें सुनीं और उनके आवेदनों के निराकरण की रूपरेखा तय की। जन-सुनवाई में प्राप्त हुए 174 आवेदनों में से 85 आवेदन दर्ज किए गए। शेष 89 आवेदन सीधे ही संबंधित अधिकारियों को निराकरण के लिये दिए गए। हर बार की तरह इस बार की जन-सुनवाई में भी जरूरतमंदों के नि:शुल्क इलाज का इंतजाम कराया गया। साथ ही जमीन संबंधी समस्याओं को जल्द से जल्द निराकृत करने के लिये संबंधित एसडीएम व तहसीलदारों को निर्देशित किया गया।
जन-सुनवाई में संयुक्त कलेक्टर श्री सुरेश कुमार बरहादिया व श्री विनोद सिंह, एसडीएम मुरार श्री नरेश कुमार गुप्ता एवं डिप्टी कलेक्टर श्रीमती वंदना जैन ने भी जन सामान्य की समस्यायें सुनीं और उनके आवेदन प्राप्त किए।

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