Khabar Harpal
  • Home
  • BANNER NEWS
  • 26 जून को प्रदर्शन की तैयारी शुरू, तीनों कृषी कानूनों के खिलाफ किसानों के बीच अभियान शुरू
BANNER NEWS BREAKING NEWS देश प्रदेश मध्य प्रदेश

26 जून को प्रदर्शन की तैयारी शुरू, तीनों कृषी कानूनों के खिलाफ किसानों के बीच अभियान शुरू

ग्वालियर/ तीनों कृषी कानूनों को लेकर अब पुनः किसानों की बीच अभियान शुरू हो गया है प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार किसान नेता अखिलेश यादव ने जानकारी देते हुए कहा है कि आगामी 26 जून को किसान आन्दोलन के सात महिने पूरे होने जा रहें है, 26 नंवबर से किसान दिल्ली के बाडर्स पर जमंे हुये है एवं 500 से ज्यादा किसान अपनी शहादतें दे चुकें है। लेकिन अंबानी और अडानी जैसे पूजीपतियों की सरकार किसान आन्दोलन वापिस लेने के लिए तैयार नही है। चुकि 25 जून को देश में इंदिरा सरकार द्वारा लगाई गई इमेरजेंसी के 46 वर्ष पूर्ण होने जा रहें है, किसान आन्दोलन ने आव्हान किया है कि जिसे प्रकार सन् 1975 की तानाशाही के खिलाफ आन्दोलन के चलते सरकार को सत्ता से हटाने का काम जनता ने किया था उसी प्रकार से मोदी सरकार की तीनाशाही के खिलाफ भी संघर्ष का संकल्प लिया जायेगा।
ग्वालियर में किसान आन्दोलन के नेताओं ने अलग अलग जत्थे बनाकर आन्दोलन की अभियान की शुरूआत कर दी है। रायरू, तिघरा, मुरार, गिरवाई आदि के सेक्टरों में किसान नेताओं ने जनसम्पर्क अभियान शुरू कर दिया है।
आज तिघरा क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्रों तिघरा, इस्लामपुरा, तालपूरा, सौजना, सिगौरा, में किसान नेता अखिलेश यादव, पीपी शर्मा, तलविंदर सिंह, अब्दुल रसीद, रामकिशन कुशवाह ने किसानो के बीच पहुचकर अभियान चलाया किसान नेता रामविलास गोस्वामी, अलबेल सिह राणा, अशोक पाठक, भगवान सिंह गुर्जर, पूरन सिंह राणा, रामकिशन सिंह कुशवाह, रूपेश जैन, रामबाबू जाटव, जसविंदर सिंह डिगंसा, नाहर सिंह कुशवाह, सुग्रीव सिंह कुशवाह, तलविंदर सिह, सिद्वेश्वर शर्मा, कल्लू लोधी, वकील लोधी, रूप सिंह कुशवाह, रफिक खान, रसीद खान, पूरन सिंह राजपूत, आदि इस अभियान में सक्रिय रूप से गांव गांव में भ्रमण कर रहें है।
अखिलेश यादव के अनुसार ग्वालियर में 26 जून को सभी राज्यो की राजधानीयों में राजभवन पर प्रदर्शन किया जायेगा, लेकिन कोरोना के कारण भोपाल में ज्यादा भागीदारी ना एकत्रित करते हुए स्थानीय स्तर पर भी प्रदर्शन किये जायेगें। 26 जून सुबह 11 बजे फूलबाग चोराहे पर एकत्रित होकर संभागीय आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया जायेगा। इसके अलावा डबरा एवं भितरवार के एसडीएम कार्यालय पर भी प्रदर्शन किये जायेगें।

Related posts

मास्क वितरण एवं सुंदरकांड कर मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन

admin

सप्ताह की ​कविता में इस बार कवि पवन करण की कविता ‘रिश्तेदार’

admin

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कलेक्टर, एसपी और निगम आयुक्त के साथ किया क्षेत्र का भ्रमण बरसात से पूर्व नाला सफाई और स्ट्रीट लाईट संधारण का कार्य युद्ध स्तर पर करें

admin

Leave a Comment