Khabar Harpal
  • Home
  • BREAKING NEWS
  • ग्वालियर जिला पंचायत को मिली बड़ी उपलब्धि योजनाओं के क्रियान्वयन में ग्वालियर जिला पंचायत को प्रदेश भर में दूसरी रैंक
BANNER NEWS BREAKING NEWS प्रदेश मध्य प्रदेश

ग्वालियर जिला पंचायत को मिली बड़ी उपलब्धि योजनाओं के क्रियान्वयन में ग्वालियर जिला पंचायत को प्रदेश भर में दूसरी रैंक

ग्वालियर 01 जुलाई 2021/ सरकार द्वारा संचालित विभिन्न ग्रामीण विकास योजनाओं का सफल क्रियान्वयन कर ग्वालियर जिला पंचायत ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। प्रदेश स्तर पर मई-2021 की उपलब्धियों के आधार पर की गई ग्रेडिंग में ग्वालियर जिला पंचायत को प्रदेश भर दूसरी रैंक मिली है। ग्वालियर को A+ ग्रेड मिला है। प्रदेश की भोपाल व ग्वालियर जिला पंचायत ही इस ग्रेड को हासिल करने में सफल हुए हैं। पंचायत राज संस्थाओं के प्रतिनिधिगणों के नेतृत्व और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री किशोर कान्याल के मार्गदर्शन की बदौलत ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने कठिन परिश्रम कर जिला पंचायत को यह उपलब्धि दिलाई है।
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह तथा प्रभारी कलेक्टर एवं नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा सहित जिला प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने इस उपलब्धि के लिये जिला पंचायत परिवार ग्वालियर को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।
सरकार द्वारा जिला पंचायत के माध्यम से संचालित राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन, महात्मा गाँधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम, स्वच्छ भारत मिशन, पंचायत मद एवं सीएम हैल्पलाइन सहित कुल आठ योजनाओं के आधार पर यह ग्रेडिंग की गई है। A+ ग्रेडिंग में प्रदेश के दो जिले, A ग्रेडिंग में 9, B ग्रेडिंग में 16, C ग्रेडिंग में 22 और D ग्रेडिंग में दो जिले आए हैं।

Related posts

आचार्य विशुद्ध सागर महाराज सहित 40 मुनियों के मार्गदर्शन में होंगा बरई पंचकल्याणक

admin

शातिर बदमाश ने किया पुलिसकर्मी पर जानलेवा हमला

admin

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर किया नमन

admin

Leave a Comment