Khabar Harpal
  • Home
  • BANNER NEWS
  • गांव गांव जाकर किसान को संगठित किया जायेगा
BANNER NEWS BREAKING NEWS देश प्रदेश मध्य प्रदेश शहर

गांव गांव जाकर किसान को संगठित किया जायेगा

ग्वालियर/ अखिल भारतीय किसान सभा की राज्य समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि किसान आन्दोलन को मजबूत करने के लिए गांव गांव में जाकर किसानों को संगठित किया जायेगा।
प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए अखिल भारतीय किसान सभा के राज्य सचिव अखिलेश यादव ने बताया है कि किसान आन्दोलन की समीक्षा करते हुए यह पाया गया कि हरियाणा, पंजाव, पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं राजस्थान जैसा किसान आन्दोलन का उभार मध्यप्रदेश में भी किया जाना बहुत जरूरी है। इसके लिए निर्णय किया गया है कि पूरे प्रदेश में किसानों को सगंठित किया जाए।
ग्वालियर में 1 जुलाई से किसान को जोडने के लिए सदस्यता अभियान शुरू किया जा रहा है। 15 जुलाई तक चलने वाले इस पखवाडे में ‘‘ हर गांव में किसान सभा-हर किसान किसान सभा‘‘ का नारा दिया गया है। इस आव्हान को पूरा करने के लिए अगल अलग जिम्मेदारीयां भी सौंपी गई है भितरवार के में बीरबल सिंह चैन, रामकुमार श्रीवास्तव, डबरा में जितेन्द्र आर्य, कमल सिंह, साबू खान, मुरार में रामकिशन सिंह कुशवाह, दिनेश सिंह, सुघर सिंह बघेल, रायरू एवं साडा में सिद्वेश्वर शर्मा, जसविंदर सिंह, तलविंदर सिंह, एवं रसीद खान आदि की जिम्मेदारी दी गई गई है। इसी प्रकार मउ, जम्हार, भदरौली से सुसेरा तक 15 गांवो की जिम्मेदारी रामबाबू जाटव, कप्तान सिंह लोधी, सीताराम परिहार, सोवरन सिंह एवं नियामत खान को सौंपी गई है।
सदस्यता पखवाडा पूर्ण होने के उपरांत दिल्ली में पलवल बाॅडर पहुचने का आव्हान भी किया जायेगा।
गाजीपुर में उपद्रव करने की साजिश की निंदा
किसान नेता अखिलेश यादव ने आज किसान आन्दोलन के गाजीपूर बाॅडर पर भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा उपद्रव करने की साजिश को तीव्र निंदा करते हुए कहा है कि किसान आन्दोलन की एकजुटता एवं उसकी व्यापकता के बौखलाकर एैसी हरकतें पैदा करने की कोशिशे कर रही है। हालांकि 26 जनवरी की साजिश भी उसकी नाकाम हो गई है लेकिन किसानों को भाजपा की साजिशो के सावधान रहने की आवश्यकता है।

Related posts

ग्वालियर जिले के 8 तालाबों के जीर्णोद्धार के लिए 627 लाख की स्वीकृति जारी

admin

कोविड-19 को हराने का एक मात्र शस्त्र टीकाकरण है – राज्यसभा सांसद सिंधिया

admin

RBI का बड़ा फैसला! सांसद-विधायक नहीं बन सकेंगे सहकारी बैंकों के निदेशक

admin

Leave a Comment