Khabar Harpal
  • Home
  • BANNER NEWS
  • कोरोना टीकाकरण विशेष अभियान, लगभग 40 हजार लोगों के लगाए गए अमृतमयी टीके
BANNER NEWS BREAKING NEWS Life Style देश प्रदेश मध्य प्रदेश शहर

कोरोना टीकाकरण विशेष अभियान, लगभग 40 हजार लोगों के लगाए गए अमृतमयी टीके

ग्वालियर 01 जुलाई 2021/ वैश्विक महामारी कोरोना को परास्त करने के लिए प्रदेश सरकार की पहल पर गुरूवार को ग्वालियर जिले में भी विशेष टीकाकरण अभियान चलाया गया। इस अभियान के प्रति युवाओं व अन्य नागरिकों का उत्साह देखते ही बना। जिले में इस विशेष अभियान के तहत एक जुलाई को लगभग 40 हजार युवाओं व नागरिकों ने कोरोना से बचाव के लिए अमृतमयी टीके लगवाये।
ज्ञात हो जिले में एक जुलाई को 40 हज़ार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित था, जो आसानी से पूरा हो गया। यह उपलब्धि जागरूकता के लिए वरिष्ठ जनप्रतिनिधिगण सहित सभी के साझा प्रयासों और जिला प्रशासन की कुशल रणनीति की बदौलत संभव हुआ है। एक जुलाई को टीकाकरण के लिए जिले में 184 टीकाकरण केन्द्र बनाये गए थे, साथ ही 22 मोबाइल टीम भी वेक्सीनेशन में लगीं रहीं। 2 जुलाई को टीकाकरण स्थगित रहेगा और 3 जुलाई को कोवैक्सीन का द्वितीय डोज लगाया जाएगा।
टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिये जहां वरिष्ठ जनप्रतिनिधिगण विभिन्न टीकाकरण केन्द्रों पर उत्साहवर्धन के लिए पहुँचे, वहीं प्रभारी कलेक्टर एवं नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री किशोर कान्याल, अपर कलेक्टर श्री आशीष तिवारी, एडीएम श्री रिंकेश वैश्य व श्री टी एन सिंह सहित जिला प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, सभी एसडीएम व जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों समेत अन्य संबंधित अधिकारी भी दिन भर टीकाकरण केन्द्रों का भ्रमण करते रहे।
कोविड प्रभारी एवं ऊर्जा मंत्री श्री तोमर और प्रभारी कलेक्टर श्री वर्मा ने जताया आभार
जिले के कोविड प्रभारी एवं ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एवं प्रभारी कलेक्टर श्री शिवम वर्मा ने एक जुलाई को आयोजित हुए विशेष टीकाकरण अभियान की सफलता पर जिले के धर्मगुरू, जनप्रतिनिधिगण, समाजसेवी, खिलाड़ी, कलाकार, स्वयंसेवी संगठन, मीडिया प्रतिनिधिगण एवं समस्त नागरिकों के प्रति हार्दिक आभार जताया है। साथ ही टीकाकरण अभियान को अंजाम देने वाले सभी स्वास्थ्य कर्मियों व शासकीय सेवकों के प्रति भी धन्यवाद व्यक्त किया है। मंत्री श्री तोमर एवं प्रभारी कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा है कि सभी के साझा प्रयासों से जिले को यह सफलता मिली है।

Related posts

नौकरी का झांसा देकर बनाया अशलील वीडियो और करने लगा ब्लैकमेल

admin

एक दिन में 17 लाख लोगों को टीका लगाने का म.प्र. का रिकार्ड वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड में शामिल

admin

सोती रही पुलिस, चोर थाने से चुरा ले गये बंदूक और 150 कारतूस

admin

Leave a Comment