Khabar Harpal
  • Home
  • BANNER NEWS
  • ग्वालियर जिले में कोरोना टीकाकरण के लिए विशेष अभियान 40 हजार लोगों को लगाए जायेंगे कोरोना से बचाव के टीके
BANNER NEWS BREAKING NEWS मध्य प्रदेश सोशल मीडिया

ग्वालियर जिले में कोरोना टीकाकरण के लिए विशेष अभियान 40 हजार लोगों को लगाए जायेंगे कोरोना से बचाव के टीके

ग्वालियर 30 जून 2021/ वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए ग्वालियर जिले में भी सम्पूर्ण प्रदेश के साथ एक जुलाई को कोरोना टीकाकरण का विशेष अभियान आयोजित होगा। जिले में इस दिन 40 हजार लोगों को कोरोना से बचाव के लिये टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है। प्रभारी कलेक्टर एवं नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा ने अपील की है कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के जिन लोगों ने अभी तक टीके नहीं लगवाए हैं, वे अपने नजदीक के टीकाकरण केन्द्र पर पहुँचकर कोरोना से बचाव के लिए टीका अवश्य लगवाएं। उन्होंने कहा है कि हर टीकाकरण केन्द्र पर प्रशिक्षित स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा टीके लगाए जायेंगे।
प्रभारी कलेक्टर श्री वर्मा ने बताया कि एक जुलाई को आयोजित हो रहे विशेष टीकाकरण अभियान में ग्वालियर शहर के मुरार अनुविभाग में 4 हजार, लश्कर में 5 हजार 50, झांसी रोड़ में 5 हजार 900 व ग्वालियर सिटी में 6 हजार 200 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। इसी प्रकार ग्वालियर ग्रामीण अनुविभाग में 4 हजार 500, घाटीगाँव में 5 हजार 100, भितरवार में 5 हजार और डबरा में 6 हजार लोगों को कोरोना से बचाने के लिए टीके लगाने का लक्ष्य है।
एक जुलाई को विशेष अभियान के तहत कोविशील्ड वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज के टीके लगाए जायेंगे। 2 जुलाई को टीकाकरण स्थगित रहेगा और 3 जुलाई को कोवैक्सीन का द्वितीय डोज लगाया जाएगा।
टीकाकरण के लिए 184 केन्द्र व 22 मोबाइल टीम
प्रदेश सरकार की पहल पर एक जुलाई को आयोजित होने जा रहे विशेष टीकाकरण अभियान के लिए जिले में कुल 184 टीकाकरण केन्द्र बनाए गए हैं। साथ ही 22 मोबाइल टीम भी टीकाकरण का काम करेंगीं। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. गुप्ता ने बताया कि मुरार अनुविभाग में 21 टीकाकरण केन्द्र व 3 मोबाइल टीम, लश्कर में 17 टीकाकरण केन्द्र व दो मोबाइल टीम, झाँसी रोड़ में 13 टीकाकरण केन्द्र एवं ग्वालियर सिटी क्षेत्र में टीकाकरण के लिये 21 केन्द्र बनाए गए हैं। इसी तरह ग्वालियर ग्रामीण अनुविभाग में 24 केन्द्र व 3 मोबाइल टीम, घाटीगांव में 30 केन्द्र व 8 मोबाइल टीम, भितरवार में 25 केन्द्र व 3 मोबाइल टीम तथा डबरा अनुविभाग में 23 केन्द्र व 3 मोबाइल टीम बनाई गई हैं।

Related posts

मास्क वितरण एवं सुंदरकांड कर मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन

admin

तय समय के बाद दुकान खोलने पर पुलिस ने कराया बाजार बंद

admin

केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री तोमर ने किया कृषि विश्वविद्यालय में नवीन कन्या छात्रावास का उदघाटन कहा नए कृषि सुधार कानून किसानों के जीवन में क्रांतिकारी परिवर्तन लायेंगे

admin

Leave a Comment