Khabar Harpal
  • Home
  • BANNER NEWS
  • जैन मुनिश्री अविचल सागर महाराज की प्रेरणा से सोनागिर में चल रहा है आचार्य विद्यासागर गौ उपचार केन्द्र
BANNER NEWS BREAKING NEWS देश प्रदेश मध्य प्रदेश

जैन मुनिश्री अविचल सागर महाराज की प्रेरणा से सोनागिर में चल रहा है आचार्य विद्यासागर गौ उपचार केन्द्र

ग्वालियर 25 जून। दया भावना फाउंडेशन के तत्वाधान में जैन मुनिश्री अविचल सागर महाराज के मार्गदर्शन में सोनागिर में 3 बीघा जमीन पर आचार्य विद्यासागर गौ उपचार केन्द्र बनाया गया है। जिसमें अत्यंत गंभीर गायों का अनुभवी पशु चिकित्सकों के द्वारा उपचार किया जाता है। ग्वालियर से झांसी के 105 किलोमीटर के हाईवे पर यदि कोई गाय दुर्घटना में घायल होती है तो तुरंत पशु चिकित्सकों की टीम वहां पहुंचती है। और उस गाय को उपचार केंद्र ले जाया जाता है। जहां उनका उपचार होता है।
6 लोगों की टीम है करती है उपचार- जैन समाज के प्रवक्ता ललित जैन ने बताया कि उपचार करने वालों में 2 चिकित्सक एवं 4 हेल्परों की टीम शामिल है जो गायों की देखभाल करते हैं।
शीघ्र ही 200 गायों की गौषाली होगी शुरू- टीम से जुड़े अनुपम चौधरी ने बताया कि इस योजना का विस्तार करते हुए शीघ्र ही 200 गायों के की गौशाला शुरू करने जा रहे हैं।

हाईवे के ढाबों और गांव में लगाये गये संम्पर्क सूत्र के नम्बर के बोर्ड- ग्वालियर झांसी हाईवे के ढाबों और गांवों में उपचार केन्द्र से सम्पर्क सूत्र हेतु 9713141550, 9713141590, 3485115196 नम्बरों के बोर्ड लगाये गये हैं ताकि दुर्घटना की सूचना दी जा सके।

अभी 60 गायों का चल रहा है उपचार- जैन महापंचायत के अध्यक्ष पारस जैन ने बताया कि वर्तमान में 60 घायल गायों का उपचार चल है जो अत्यंत घायल अवस्था में हैं।

यह टीम देखती है व्यवस्थाऐं- टीम के अध्यक्ष महावीर जैन, मंत्री शैलेन्द्र जैन, कोषाध्यक्ष अनुपम चौधरी, पारस जैन, अनिल शाह, विभु बैनाड़ा, अनिल जैन विधायक निवाड़ी, सुनील जैन दतिया, राजू चैधरी डबरा, सुभाष जैन मेहगांव, अशोक जैन, प्रदीप जैन, आशीष जैन, सुधीर जैन, के एल जैन, संतोष चौधरी, पवन गंगवाल, विनय कटियार सहित अन्य लोगों की टीम उपचार केंद्र की व्यवस्थाऐं सम्हालते हैं।

जब मैं घायल अवस्था में किसी गाय को देखता हूं तो मन व्यथित हो उठता है। मेरे गुरूवर आचार्यश्री विद्या सागर जी महाराज की प्रेरणा से यह गौ उपचार केन्द्र की शुरूआत की है। इस पुनीत कार्य में समाज का सहयोग प्रशंसनीय हैं।
– मुनिश्री अविचल सागर महाराज

 

 

Related posts

चंबल आई जी मनोज शर्मा हुये सेवानिवृत्त, दतिया एडि. एस पी कमल मौर्य ने दी शुभकामनायें

admin

ग्वालियर जिला पंचायत को मिली बड़ी उपलब्धि योजनाओं के क्रियान्वयन में ग्वालियर जिला पंचायत को प्रदेश भर में दूसरी रैंक

admin

भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ में उमा भारती ने कांग्रेस की भक्ति को ढोंग बताया

admin

Leave a Comment