Khabar Harpal
  • Home
  • BANNER NEWS
  • ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कलेक्टर, एसपी और निगम आयुक्त के साथ किया क्षेत्र का भ्रमण बरसात से पूर्व नाला सफाई और स्ट्रीट लाईट संधारण का कार्य युद्ध स्तर पर करें
BANNER NEWS BREAKING NEWS मध्य प्रदेश

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कलेक्टर, एसपी और निगम आयुक्त के साथ किया क्षेत्र का भ्रमण बरसात से पूर्व नाला सफाई और स्ट्रीट लाईट संधारण का कार्य युद्ध स्तर पर करें

ग्वालियर 24 जून 2021/ प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि उपनगर ग्वालियर के सागरताल को जन आकर्षण का केन्द्र बनाया जाए। ताल की साफ-सफाई के साथ ही प्रकाश व्यवस्था को भी और बेहतर बनाया जाए। मंत्री श्री तोमर ने गुरूवार को कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी एवं नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा के साथ उपनगर ग्वालियर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए यह निर्देश दिए।
ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सागरताल के निरीक्षण के दौरान ताल में गंदगी को देखकर अप्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि सागरताल की सफाई के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। ताल के चारों ओर लगी जालियों को चुस्त-दुरूस्त कराया जाए। इसके साथ ही सागरताल के चारों ओर आकर्षक विद्युत की सजावट भी की जाए। उन्होंने कहा कि पर्यटन विकास के माध्यम से सागरताल को पर्यटन स्थल के रूप में भी विकसित करने की कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक से सागरताल पर पुलिस चौकी स्थापित करने की व्यवस्था करने का भी आग्रह किया।
ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने क्षेत्र के भ्रमण के दौरान बरसात से पूर्व नालों की सफाई के लिये विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बरसात के दौरान कहीं पर भी नालों की सफाई न होने के कारण पानी नहीं भरना चाहिए। इसके साथ ही पेयजल आपूर्ति व्यवस्था की भी निरंतर मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए। कई क्षेत्रों में पानी न आने की शिकायत का निराकरण भी तत्परता से कराया जाए।
मंत्री श्री तोमर ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण के दौरान गंदगी पाए जाने पर अप्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाया जाए। घासमण्डी स्वास्थ्य केन्द्र तथा शीलनगर के मुक्तिधाम मार्ग पर गंदगी को देखकर सफाई के लिये विशेष अभियान चलाने के निर्देश भी दिए गए। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने बरसात से पूर्व स्ट्रीट लाईट के संधारण का कार्य भी करने के निर्देश दिए।
ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा से कहा कि स्ट्रीट लाईटों के संधारण के लिये निगम की टीम रात में शहर का भ्रमण करे। भ्रमण के दौरान जो भी स्ट्रीट लाईट खराब पाई जाए, उसको तत्काल ठीक करने की कार्रवाई की जाए। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने अधिकारियों के साथ सागरताल चौराहे का भी निरीक्षण किया। लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित की जा रही सड़क निर्माण की प्रगति के संबंध में चर्चा की। उन्होंने अमृत योजना के तहत पानी एवं सीवर की लाईन जो चौराहे पर डाली जा रही है उसका कार्य तत्परता से पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।
विद्युत समस्या के निराकरण हेतु ऊर्जा मंत्री पहुँचे हरिहर नगर
उपनगर ग्वालियर के हरिहर नगर में शॉर्ट सर्किट से 50 घरों की बिजली बंद हो जाने की शिकायत मिलने पर ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर स्वयं विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुँचे और विद्युत लाईन के संधारण का कार्य अपने सामने ही शुरू कराया। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि हरिहर नगर में विद्युत आपूर्ति ठीक करने हेतु जो भी आवश्यक कार्य हैं उसे तत्काल कराया जाए।
विद्युत विभाग के अधिकारियों ने हरिहर नगर में जली हुई विद्युत लाईन को तत्काल बदलने की कार्रवाई प्रारंभ की। इसके साथ ही आवश्यकतानुसार विद्युत पोल स्थापित कर लाईन को और बढ़ाने की कार्रवाई भी प्रारंभ की। हरिहर नगर के निवासियों ने ऊर्जा मंत्री श्री तोमर को विद्युत आपूर्ति को तत्काल ठीक कराने की कार्रवाई पर बधाई भी दी। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आम उपभोक्ताओं को विद्युत की निर्वाध आपूर्ति मिलती रहना चाहिए। विद्युत आपूर्ति बाधित होने की कोई भी सूचना मिलने पर विभाग का दल तत्परता से समस्या के निराकरण हेतु कार्रवाई सुनिश्चित करे।

Related posts

अम्बाह में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मनाया पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का जन्मदिन

admin

ग्वालियर-श्योपुर रेलखंड के पूर्ण होने के लिए बजट की बाधा दूर करने के लिए से सांसद श्री सिंधिया ने रेल मंत्री को लिखा पत्र

admin

ग्वालियर जिले के 8 तालाबों के जीर्णोद्धार के लिए 627 लाख की स्वीकृति जारी

admin

Leave a Comment